क्रिसमस पर इन पौधों से सजाएं अपना घर, मिलेगा यूनिक लुक

आमतौर पर क्रिसमस त्यौहार, नए साल की शुरूआत के तौर पर मनाते हैं। इस समय लोग अक्सर आर्टिफीशियल डेकोरेशन से घर सजाते हैं जो अधिक खर्चीला और कुछ समय का होता है,

तो क्यों न इस क्रिसमस पर घर को कुछ पौधों से सजाया जाए, जो पॉजिटिविटी के साथ लंबे समय तक सुंदरता प्रदान करेंगे। आप क्रिसमस पर अपना घर सजाने के लिए निम्न पौधे लगा सकते हैं।

क्रिसमस पर घर को सजाने के लिए एमेरीलिस बहुत ही अच्छा फूल का पौधा है, इसे आप अपने घर के अंदर गमले में भी लगा सकते हैं। 

1.

एमेरीलिस लिली

आर्किड लंबे समय तक खिलने वाला फूल का पौधा है, जो क्रिसमस पर घर की सजावट के लिए एकदम बेस्ट है। इसे आप टेबल टॉप प्लांटर के रूप में लगा सकते हैं। 

2.

ऑर्किड

यह क्रिसमस पर लगाया जाने वाला मुख्य पौधा है। इस कैक्टस में फूल भी खिलते हैं। गुलाबी रंग के यह फूल बेहद ही खूबसूरत होते हैं।    

3.

क्रिसमस कैक्टस

लाल गुलाब प्रेम का प्रतीक माना जाता है, इसलिए क्रिसमस पर घर सजाने के लिए यह बेस्ट फूल है। इसे फूलों का राजा भी कहा जाता है।

4.

गुलाब

यह क्रिसमस की सजावट के लिए बहुत ही पॉपुलर हाउस प्लांट है, जिसे क्रिसमस स्टार प्लांट भी कहा जाता है इसमें फूल नहीं खिलते, बल्कि पत्तियां रंग बदलकर फूल की तरह दिखती हैं।  

5.

पॉइन्सेटिया 

इसे ऑर्नामेंटल चिली भी कहा जाता है, यह सजावटी पौधा दिखने में मिर्च के समान होता है। आप इस पौधे को क्रिसमस के लिए अपने घर पर गमले में लगा सकते हैं। 

6.

क्रिसमस पेपर

अगर आपको इस स्टोरी में दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर जरुर करें।